श्रीधाम जगन्नाथपुरी की तर्ज पर बनेगा भव्य मंदिर

श्रीधाम जगन्नाथपुरी की तर्ज पर बनेगा भव्य मंदिर

- मुख्य दैतापति सेवायत भवानी दास महाराज ने किया ध्वज पूजन

फोटो परिचय- ध्वज पूजन करते मुख्य दैतापति सेवायत भवानी दास महाराज व अन्य।

फतेहपुर। चार धाम में से प्रमुख धाम की श्रेणी में आने वाले श्री धाम जगन्नाथपुरी की तर्ज पर मंदिर निर्माण की कवायद शुरू की जा चुकी है। पूरी के मुख्य दैतापति सेवायत भवानी दास महाराज ने रविवार को पक्का तालाब स्थित हनुमान मंदिर में ध्वज पूजन किया। जिसके बाद सभी से सहयोग दिए जाने की अपील करते हुए जल्द मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किए जाने की बात कही।

मुख्य दैतापति ने बताया कि पूर्व में जगन्नाथपुरी नीलगिरी पर्वत के नाम से विख्यात था। जहां भव्य मंदिर का निर्माण कराया गया है। बताया कि यहां के रहने वाले संतोष तिवारी द्वारा पुरी की तर्ज पर मंदिर निर्माण की इच्छा जाहिर की गई थी। जिससे ऐसे लोगो को राहत मिल सकेगी जो जगन्नाथपुरी के दर्शनों के लिए नहीं पहुंच सकते। जिसके चलते मंदिर निर्माण कराए जाने के लिए सबसे पहले ध्वजा का पूजन किया गया है। बताया कि जगन्नाथपुरी के ध्वज की विशेषता है कि वह हवा के विपरीत फहरता है।

आश्वस्त करते हुए कहा कि दोआबा के लोगो के जगन्नाथपुरी पहुंचने पर उन्हे सुविधाजनक तरीके से ठाकुर जी के दर्शन कराए जाएंगे। वहीं संयोजक संतोष तिवारी ने बताया कि मंदिर निर्माण का काम दोआबा के लोगो की मदद से जल्द शुरू कराया जाएगा। जिसके क्रम में मुख्य दैतापित सेवारत द्वारा जमीन का भी स्थलीय निरीक्षण किया जा चुका है। अब आगे की प्रक्रिया को भी जल्द पूरा कराया जाएगा। इस मौके पर भिटौरा ब्लाक अध्यक्ष अमित तिवारी, भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश सिंह चौहान, आदित्य त्रिवेदी, दिनेश तिवारी, संतोष द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

Azra News

Azra News

Next Story