नगर में चल रहे नाला निर्माण कार्य से राहगीर मुश्किल में है निर्माण के दौरान नाले से निकाला जा रहा मालबा सड़क पर ही छोड़ दिया जा रहा है। इससे लोगों की दुश्वारियां बढ़ गई हैं।

नाला निर्माण होने से सड़कों में भरा पानी, राहगीरों की बढ़ी मुश्किलें

चार लाख रुपए की लागत से 70 मीटर नाले का हो रहा निर्माण

ठेकेदार की मनमानी से सड़क का बुराहाल, जिम्मेदार नही ले रहे सुधि

फोटो परिचय- सडक में भरा पानी।

खागा/फतेहपुर। नगर में चल रहे नाला निर्माण कार्य से राहगीर मुश्किल में है निर्माण के दौरान नाले से निकाला जा रहा मालबा सड़क पर ही छोड़ दिया जा रहा है। इससे लोगों की दुश्वारियां बढ़ गई हैं। नगर पंचायत के इस कार्य से लोगों में गुस्सा है। नगर के लोगों को निर्माण कार्य से नही जिम्मेदारों की लापरवाही से आहत हैं। नगर पंचायत नाला निर्माण कार्यों को लेकर हमेशा सवालों के घेरे में रहा है कहीं गुणवत्ता तो कहीं लापरवाही की शिकायतें मिलती रहती हैं। नगर में निर्माण कार्यों का जो मानक है वैसा ना होने से शिकायतों की लंबी फेहरिस्त है। बुधवार को उक्त सड़क में लोगों के घरों का गंदा पानी सड़क में आकर लबालब भर गया। लोगों का कहना है कि नाला निर्माण से पहले पानी निकासी का कोई प्रबंध नहीं किया गया जिसके चलते राहगीरों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को पानी भरा होने के कारण सवारी भारकर एक ई- रिक्शा पलट गया। जिससे उसमें बैठी सवारियां गिरकर चुटिहिल हो गईं। ऐरायां मशायक निवासी सागर गुजरात से कमा कर आ रहा था उसकी पत्नी पूनम दुधमुंही बच्ची को गोद में ली थी। ई-रिक्शा पलटने के बाद सागर उम्र 28 वर्ष का हाथ टूट गया है जिसको इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है। वहीं ई-रिक्शा चालक संतू ने बताया कि उसी के बाद एक और ई-रिक्शा पलट गया था लेकिन उससे कोई हताहत नही हुआ। लेकिन राहगीरों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। मामले में कस्बा इंचार्ज रीतेश राय ने बताया कि रिक्शा चालक राहुल से इलाज के लिए सहयोग राशि दिलाकर इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है।

रेडीमेड गारमेंट का हुआ शुभारम्भ

फतेहपुर। शहर के चौक स्थित चूड़ी वाली गली मोहल्ला कजियाना में अल निवास स्टूडियो रेडीमेड गारमेंट का शुभारंभ समाजसेविका इशरत फातिमा के द्वारा कुरान की तिलावत के पश्चात किया गया। गारमेंटस के संचालक सैयद मोहम्मद मुख्तार नकवी ने बताया कि हमारे यहां महिलाओं के रेडीमेड नए-नए डिजाइनर सलवार सूट, प्लाज्मा सूट, नायरा सूट और सभी प्रकार के सूट के कपड़े भी मिलते हैं साथ ही नए-नए डिजाइनों में सिलाई भी की जाती है। गारमेंट की शांप में आने वाले ग्राहको के लिए खरीददारी पर विशेष छूट दी जाएगी। इस मौके पर डॉ. अमित मिश्रा, आसमा खान, अफसर सिद्दीकी, सैयद वसीम अब्बास नकवी सहित तमाम गढ़मान्य लोग मौजूद रहे।

छात्रवृत्ति के लिए 15 तक करें आवेदन

फतेहपुर। जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी प्रसून राय ने बताया कि वर्तमान वित्तीय वर्ष 2023-24 में पूर्वदशम् छात्रवृत्ति (कक्षा 9-10) योजनान्तर्गत जारी समय-सारणी के अनुसार छात्र व छात्राओं को ऑनलाईन आवेदन फाइनल किया गया है। जिसके सापेक्ष शिक्षण संस्थानों द्वारा पन्द्रह जनवरी, तक ही छात्र व छात्राओं के ऑनलाइन आवेदन को अग्रसारित किया जाना है, उक्त के सम्बन्ध में समस्त शिक्षण संस्थानों के प्राचार्य व छात्रवृत्ति नोडल अधिकारी को निर्देशित किया जाता है कि अन्तिम तिथि की प्रतीक्षा किये बगैर शतप्रतिशत पात्र छात्र व छात्राओं के आवेदनों को अपनी लॉगिन से शीघ्र ही नियमानुसार अग्रसारित कराने का कष्ट करें, जिससे समस्त पात्र छात्र एवं छात्राओं को छात्रवृत्ति योजना से लाभान्वित किया जा सके। यदि शिक्षण संस्थानों की लॉगिन पर डाटा अवशेष पाया जाता है, तो उसके लिए आप स्वंय उत्तरदायी होगें।

बेघर वृद्ध वृद्धाश्रम का ले सहारा

फतेहपुर। जिला समाज कल्याण अधिकारी अवनीश कुमार यादव ने बताया कि प्रदेश में पड़ रही भीषण ठंड एवं शीतलहर वृद्धजनों के लिए अत्यन्त कष्टप्रद एवं पीड़ा दायक है। इसलिए ऐसे वृद्ध जनपद में जिनके पास भरण पोषण एवं रहने की व्यवस्था नहीं है। वह समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित वृद्धाश्रम जमालपुर मवइया विकास खण्ड तेलियानी में रह सकते है जहां पर सभी सुविधाये निःशुल्क है। वृद्धाश्रम में निर्धारित मैन्यू के अनुसार चाय, नास्ता, भोजन, दूध, एवं फल आदि की व्यवस्था की जाती है। वहीं पहनने के लिए वस्त्र एवं आराम के लिए बिस्तर एवं कम्बल की व्यवस्था भी है। इसलिए जनपद का कोई भी वृद्धजन इस भीषण ठंड में खुले में रहने के लिए विवश नहीं हो, वह तत्काल वृद्धाश्रम के प्रबन्धक नीतू वर्मा मोबाइल नम्बर 9140409647 एवं सूरज कुमार वरिष्ठ सहायक मोबाइल नम्बर 7518859694 पर सम्पर्क करें।

मौर्य कुशवाहा उत्थान ने मनाई जयंती

फतेहपुर। चक्रवर्ती सम्राट चंद्रगुप्त मौर्य सामाजिक संस्थान सम्राट अशोक तिराहा वीआईपी रोड में मौर्य कुशवाहा उत्थान समिति द्वारा भारत की प्रथम महिला शिक्षिका मां सावित्री बाई फुले की जयंती कार्यक्रम बड़े धूमधाम से मनाई गई। वही नगर पालिका अध्यक्ष राज कुमार मौर्य ने बताया कि उनके द्वारा किए गए शिक्षा के क्षेत्र में कार्य का विस्तार पूर्वक वर्णन किया। साथ ही साथ उनके विचार जन-जन तक कैसे पहुंचे उसके लिए दिशा निर्देश भी दिए। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता विजय बहादुर मौर्य के द्वारा की गई। संचालन महामंत्री ज्ञान सिंह मौर्य के द्वारा किया गया। इस मौके पर राम खेलावन मौर्य, सूरजदीन मौर्य, हरिमोहन सिंह मौर्य, लाल चंद्र मौर्य, जीएल मौर्य, विष्णुलाल मौर्य, राजकुमार मौर्य अजयपाल मौर्य, राकेश कुमार मौर्य, जीया लाल मौर्य आदि सदस्य मौजूद रहे।

सफाई कर्मचारी को युवकों ने पीटा

खागा/फतेहपुर। नगर के नीम टोला मुहल्ला निवासी पप्पू पुत्र सुरेश नगर पंचायत में आउटसोर्सिंग में सफाई कर्मचारी है। जो मोहल्ले में सुबह नौ बजे झाडू लगा रहा था। तभी गढ़ी मोहल्ला निवासी बउवा उधर से गुजर रहा था उसी समय उसके धोखे से झाडू छू गई। जिसके बाद उस युवक ने पांच अज्ञात लोगों को बुलाकर गाली गलौज के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। मारपीट के दौरान मोहल्ले के रमेश चंद्र बीच-बचाव करने लगे तो उनको युवकों ने धक्का मारकर गिरा दिया और उनको भी मारा पीटा। मामलेे में कस्बा इंचार्ज रीतेश राय ने बताया कि तहरीर मिली है मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा।

गरीबों को ठंड से बचने के लिए वितरण किए कंबल

खागा/फतेहपुर। विकाश खण्ड धाता क्षेत्र के अन्तर्गत ऐमापुर और डेन्डासई गांव के मध्य बने साईं धाम मंदिर में बीते दिन गरीबों को ठंड से बचने के लिए भाजपा के पूर्व विधायक करन सिंह पटेल व किसान नेता व पूर्व जिला पंचायत सदस्य नरसिंह पटेल के हाथों कई सैकड़ा लोगों को कम्बल बांटा गया इसके बाद खिचड़ी भोज का आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्र के लोगों ने बड़ी संख्या में सम्मिलित हुए मन्दिर के संचालक धनन्जय सिंह ने बताया प्रति वर्ष गरीबों को रजाई व खिचड़ी का कार्यक्रम नए वर्ष में किया जाता है। इस मौके पर संजय सिंह, सोहन सिंह, सूर्य प्रकाश सिंह, सोनू सिंह, जय प्रकाश सिंह सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

युवती ने किया जान देने का प्रयास

फतेहपुर। सदर कोतवाली क्षेत्र के गढीवा में बुधवार की सुबह परिजनो की डाट से क्षुब्ध 18 वर्षीय युवती ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्म हत्या करने का प्रयास किया। जिसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जानकारी के अनुसार गढीवा निवासी विजय प्रकाश की पुत्री प्रिया ने आज सुबह परिजनो की डाट से क्षुब्ध होकर जहर खा लिया। कुछ समय बाद जब उसकी हालत बिगडने लगी तो परिजनो ने तत्काल उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया जहा इलाज कर रहे चिकित्सक के अनुसार उसकी हालत में सुधार है।

अनियत्रित बाइक पेड से टकराई, युवक की मौत

फतेहपुर। मलवां थाना क्षेत्र के सहिली के समीप मंगलवार की शाम अनियत्रित बाइक पेड से जा टकराई जिसमंे 27 वर्षीय युवक की मौके पर मौत हो गयी वही परिवारिक बहनोई घायल हो गया जिसे उपचार के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के रावतपुर गांव निवासी स्व. रामचन्द्र का पुत्र दीपू अपने परिवारिक बहनोई गांेलू पुत्र प्रदीप 27 निवासी गौरी के साथ मोटरसाइकिल से सहिली किसी काम से गया था देर शाम वापस लौटते समय जैसे यह लोग सहिली से कुछ दूर पहुचे तभी अनियत्रित होकर रोड किनारे नीम के पेड से टकराई जिसमें दीपू की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी वही गोलू घायल हो गया जानकारी होने पर परिजनो ने घायल को उपचार के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया वही सूचना पर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर विच्छेदन गृह भेज दिया हादसे के बाद मृतक के परिजनो में कोहराम मच गया।

पिकअप बालक को रौदा, मौत

फतेहपुर। जहानाबाद थाना क्षेत्र के बंधरा गांव मंगलवार की दोपहर घर के बाहर मैदान में खेल रहे नौ वर्षीय बालक को अनियत्रित पिकअप ने रौद दिया जिससे गम्भीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए सीएचसी ले गये जहा चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी के अनुसार बंधरा गांव निवासी अजय यादव का पुत्र तनमय यादव मंगलवार की दोपहर अपने घर के सामने मैदान में खेल रहा था तभी विपरीत दिशा से तेज रफ्ततार आ रही पिकअप अनियत्रित होकर रोड किनारे खेल रहे किशोर को टक्कर मार दिया जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया वही मौके पर ग्रामीणो ने चालक को वाहन सहित पकड लिया और पुलिस के हवाले कर दिया तत्काल बालक को उपचार के लिए सीएचसी ले गये जहा डयूटी पर तैनात चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया वही पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर विच्छेदन गृह भेज दिया। हादसे के बाद मृतक की मां के रो-रोकर बुरे हाल है।

Azra News

Azra News

Next Story