नगरीय निकाय निदेशालय लखनऊ की टीम ने निकाय के एफएसटीपी प्लांट का निरीक्षण किया। तत्पश्चात टीम ने निर्देशित किया कि निकायों के द्वारा सेप्टिक टैंक खाली कराने....

एफएसटीपी प्लांट का निदेशालय की टीम ने किया निरीक्षण

- स्लज को प्लांट में ही गिराने के दिए निर्देश

फोटो परिचय- प्राइवेट आपरेटरांे की बैठक लेती निकाय की टीम।

फतेहपुर। नगरीय निकाय निदेशालय लखनऊ की टीम ने निकाय के एफएसटीपी प्लांट का निरीक्षण किया। तत्पश्चात टीम ने निर्देशित किया कि निकायों के द्वारा सेप्टिक टैंक खाली कराने के बाद स्लज को प्लांट में ही गिराया जाए। साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।

निदेशालय की टीम में प्रोगाम आफिसर अलका व स्टेट कंसलटेंट हरि प्रकाश शामिल रहे। टीम ने प्लांट का औचक निरीक्षण किया। तत्पश्चात निर्देशित किया कि निकाय में जो भी प्राइवेट ऑपरेटर सेप्टिक टैंक खाली करने का कार्य करने में नियोजित है उन्हें निकाय स्तर पर रजिस्टर्ड कराया जाए। साथ ही सेप्टिक टैंक खाली कराए जाने के बाद स्लज को प्लांट में ही गिराया जाए। इस मौके पर जेई जलकल विजय कुमार, सफाई एवं खाद्य निरीक्षक राकेश गौड़, संजय सिंह डीपीएम स्वच्छ भारत मिशन, मोहम्मद हबीब इत्यादि मौजूद रहे। प्लांट के निरीक्षण के बाद अधिकारियों ने प्राइवेट ऑपरेटरों की बैठक भी ली। जिसमें निर्देशित किया कि वे अपना रजिस्ट्रेशन जल्द से जल्द निकाय में कराकर अपना सलज प्लांट में ही भेजा जाना सुनिश्चित करें। यदि कोई प्राइवेट ऑपरेटर स्लज को बाहर गिरता है तो उसके ऊपर नियमानुसार जुर्माना भी लगाया जाएगा।

Azra News

Azra News

Next Story