यातायात नियमों का पालन कर निर्धारित गति में चलाएं वाहन: डीएम

यातायात नियमों का पालन कर निर्धारित गति में चलाएं वाहन: डीएम

- ट्रैफिक नियमों में लापरवाही से होने वाले नुकसान के बारे में करें जागरूक: एसपी

- डीएम व एसपी ने यातायात जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखा किया रवाना

फोटो परिचय- यातायात माह की जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करतीं डीएम व साथ में एसपी।

फतेहपुर। यातायात माह नवंबर का जिलाधिकारी सी. इंदुमती व पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने गुब्बारे छोड़कर, कबूतर उड़ाकर एवं यातायात जागरुकता वाहन रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली ने विभिन्न मार्गों का भ्रमण कर आमजन को नियमों के प्रति जागरूक किया। डीएम व एसपी ने सभी का आहवान किया कि यातायात नियमों का पालन करें। दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। तभी मार्ग दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है।

यातायात जागरूकता रैली में यातायात पुलिस के साथ-साथ 60 बटालियन एनसीसी कैडेट, सरस्वती विद्या मंदिर रघुवंशपुरम के छात्र स्कूल बैंड सहित एवं राजकीय इंटर कालेज के छात्रों ने प्रतिभाग किया। रैली की शुरूआत डीएम-एसपी ने तांबेश्वर चौराहा से हरी झंडी दिखाकर किया। रैली डाक बंगला से आबूनगर चौकी होते हुए जीआईसी पहंुची। जहां समापन किया गया। रैली में शामिल प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि परिवहन विभाग द्वारा बनाए गए मानकों, नियमों का पालन करें, निर्धारित गति में ही वाहन चलाएं। परिवहन विभाग व यातायात से संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि हाईवे पर निर्धारित स्थान पर यातायात संकेतको को लगाया जाए।

साथ ही साथ वाहनों के प्रदूषण स्तर, फिटनेस की जांच की जाए, निर्धारित क्षमता से अधिक यात्रियों को ले जाने वाले वाहनों पर नियमानुसार कार्यवाही की जाए, स्कूल में चलने वाले वाहनों पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि जनपद में मार्ग दुर्घटनाएं अधिक होती हैं जरूरी है कि हम नियमों का पालन करें एवं दूसरों को भी बताएं। उन्होंने कहा कि जो पुलिसकर्मी आन ड्यूटी रहते हैं वह भी नियम का पालन करें। उन्होंने कहा कि

अपनी सुरक्षा के लिए हेलमेट, सीट बेल्ट लगाएं इससे 90 प्रतिशत जान बच सकती है। पुलिस व हमारी सबकी जिम्मेदारी है कि जो लोग रोड पर निकले उनकी भी जिम्मेदारी है कि नियमों का पालन करें। उन्होंने कहा कि हेलमेट लगाने से सुरक्षा हो सकती है। एसपी ने कहा कि छात्र-छात्राएं, कैडेट्स व पुलिस कर्मी यातायात माह के दौरान सभी को स्लोगन, पोस्टर और इंटरनेट मीडिया के माध्यम से यातायात नियमों के बारे में जानकारी दें। लोगों को ट्रैफिक में लापरवाही से होने वाले नुकसान के बारे में जागरुक करें। ट्रैफिक पुलिस को निर्देश दिए कि यातायात नियमों को तोड़ने वाले, शराब पीकर वाहन चलाने वाले और दोपहिया वाहनों पर तीन सवारी बैठाने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाही करें।

इस मौके पर क्षेत्राधिकारी यातायात होरीलाल, क्षेत्राधिकारी नगर वीर सिंह, क्षेत्राधिकारी थरियांव प्रगति यादव, एआरटीओ लक्ष्मीकांत, पीटीओ सुरेन्द्र सिंह, वितरक संघ के अध्यक्ष प्रदीप गर्ग, समाजसेवी अशोक तपस्वी के अलावा गणमान्य नागरिक भी मौजूद रहे।

Azra News

Azra News

Next Story