तेलियानी ब्लाक में विद्युत संचालित चाक का हुआ वितरण

तेलियानी ब्लाक में विद्युत संचालित चाक का हुआ वितरण

- कार्यक्रम में सरकार की योजनाओं का किया गया बखान

फोटो परिचय- कार्यक्रम में मंचासीन बोर्ड के सदस्य व अन्य अतिथि।

फतेहपुर। तेलियानी विकास खंड परिसर में माटी कला बोर्ड के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें प्रजापति (कुम्हार) समाज के चयनित लोगों के बीच विद्युत संचालित चाक का वितरण किया गया। कार्यक्रम के दौरान अतिथियों व अधिकारियों ने प्रदेश सरकार की योजनाओं का बखान किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में माटी कला बोर्ड के सदस्य अजीत प्रजापति के अलावा अखिल भारतीय प्रजापति महासंघ के जिलाध्यक्ष राकेश प्रजापति, जिला ग्रामोद्योग अधिकारी अजय कुमार सिंह, पर्यवेक्षक

राधेमोहन गुप्ता, खादी ग्रामोद्योग अधिकारी राकेश कुमार, वरिष्ठ सहायक मो. खालिक, लेखाकार मो. फुरकान सिद्दीकी, जहानाबाद विधायक प्रतिनिधि देवीशंकर पटेल, समाजसेविका प्रेमा प्रजापति व मंडल अध्यक्ष जौनपुर सीताराम प्रजापति ने शिरकत की। सर्वप्रथम कार्यक्रम का दीप जलाकर शुभारंभ किया गया। तत्पश्चात प्रजापति समाज के चयनित लाभार्थियों के बीच विद्युत संचालित चाक का निःशुल्क वितरण किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि अजीत प्रजापति ने कहा कि प्रदेश सरकार कुम्हार जाति के लोगों के विकास के लिए अत्यंत चिन्हित है। इसी उद्देश्य के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाज की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए दस जनवरी 2018 को माटी कला बोर्ड का गठन किया था। उन्होने समाज के लोगों का आहवान किया कि ज्यादा से ज्यादा समाज के लोग पंजीकरण कराकर योजनाओं का लाभ उठाएं। इस मौके पर तमाम लोग मौजूद रहे।

Azra News

Azra News

Next Story