ओपी यादव इंटर कालेज में लगा निःशुल्क नेत्र शिविर

ओपी यादव इंटर कालेज में लगा निःशुल्क नेत्र शिविर

- 130 मरीजों की जांच कर 32 को वितरित किया चश्मा

- 26 मोतियाबिंद मरीजों को विद्यालय ने भेजा चित्रकूट

फोटो परिचय- शिविर में मरीजों का नेत्र परीक्षण करते चिकित्सक।

फतेहपुर। बिलंदा कस्बा स्थित ओपी यादव इंटर कालेज में शुक्रवार को निःशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में क्षेत्रीय मरीज आये। लगभग 130 मरीजों का परीक्षण कर 32 मरीजों को जहां चश्मा वितरित किया गया वहीं 26 मोतियाबिंद के मरीजों को आपरेशन के लिए सदगुरू नेत्र चिकित्सालय चित्रकूट भेजा गया।

शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में जिले की सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के प्रतिनिधि अंशु सिंह सेंगर ने शिरकत की। मुख्य अतिथि व विद्यालय के प्रधानाचार्य अवधेश प्रताप सिंह ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्जवलित कर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित किया।

सांसद प्रतिनिधि ने बिलंदा सहित आसपास के गांव के आए हुए मरीजों व उनके परिवार के सदस्यों को आश्वासन दिया कि जब भी क्षेत्र में ग्रामीणों को नेत्र शिविर समेत अन्य शिविरों की आवश्यकता होगी केंद्रीय मंत्री समेत वह स्वयं विद्यालय परिसर में उपस्थित रहेंगे। प्रधानाचार्य अवधेश यादव ने कहा कि विद्यालय के बच्चों के अभिभावकों, बिलंदा समेत आसपास के ग्रामीणों के लिए हर वर्ष निःशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन विद्यालय परिसर में किया जाता है। पूरा विद्यालय परिवार ऐसे कामों में प्रधानाचार्य की अगुवाई में तत्पर रहेगा। समाजसेविका सौम्या पटेल ने कहा कि समाजसेवा में विद्यालय परिवार प्रधानाचार्य की अगुवाई में विद्यालय परिवार आगे रहता है तो स्वयं भी समय-समय पर उपस्थित होकर अपना सहयोग देती रहेगीं। सद्गुरु नेत्र चिकित्सालय चित्रकूट से आए हुए चिकित्सक डॉ. विवेक गुप्ता, रामेंद्र यादव, अवनीश तिपाठी समेत उनकी टीम ने बिलंदा सहित आसपास के गांव के कुल 130 मरीजों को बारी-बारी से आंखों की जांच की। जिनमें से 26 मरीजों में मोतियाबिंद की शिकायत थी। जिन्हें बस के जरिये चित्रकूट चिकित्सालय भेजा गया। जिसका आने जाने का खर्च भी निःशुल्क रहेगा। 32 मरीजों को चश्मा दिया गया। शेष अन्य मरीजों को दवा देकर और सावधानी बरतने को कह कर घर भेज दिया। इस मौके पर विद्यालय स्टाफ अखिलेश कुमार श्रीवास्तव, मुलायम सिंह, रोहित यादव, चंद्र प्रकाश, रामसूरत मौर्य, नमन, मोहम्मद मारूफ, शिवकुमार, रानी यादव, ज्योति, रचना, अनीता, पुनीता देवी, धर्मवीर लोधी, प्रधानाचार्य बलराम श्रीकृष्ण इंटर कॉलेज चितिसापुर समेत ग्रामीण उपस्थित रहे।

Azra News

Azra News

Next Story