युवाओं में बढ़ती नशे की लत से रोकने के लिए जहां शासन के निर्देशन में लगातार अभियान चलाया जाता है वहीं इसके विपरीत भांग की सरकारी दुकानों से गांजा की बिक्री नगर

सेटिंग गेटिंग से भांग की दुकानों में बिक रहा गांजा

- नशे की लत में पड़कर युवाओं का भविष्य को रहा अंधकारमय

- सहिली, नरैनी रोड, खागा के चौक और स्कुरी मोड़ चिन्हित प्वाइंट

खागा/फतेहपुर। युवाओं में बढ़ती नशे की लत से रोकने के लिए जहां शासन के निर्देशन में लगातार अभियान चलाया जाता है वहीं इसके विपरीत भांग की सरकारी दुकानों से गांजा की बिक्री नगर सहित क्षेत्र में धड़ल्ले से हो रही है। जिसके चलते युवा नशे की लत में पड़कर अपना भविष्य अंधकार की ओर ढकेलने का काम कर रहे हैं। ऐसा नहीं है कि इसकी भनक पुलिस प्रशासन को नहीं है। इसके बावजूद इन अवैध संचालकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है।

बताते चलें कि तहसील क्षेत्र के कई ऐसे स्थान हैं जहां खुलेआम भांग की सरकारी दुकानों से गांजा की बिक्री हो रही है। इस अवैध धंधे को बढ़ाने में स्थानीय पुलिस की भूमिका अहम है। सेटिंग गेटिंग के चलते भांग संचालक खुलेआम अपनी दुकानों से गांजे की बिक्री करते हैं। यदि इस पर गौर किया जाए तो सबसे अधिक गांजा का सेवन करने वालों में युवा ही मिलेंगे। आज का युवा चकाचौंध के चलते अपने भविष्य को नशे की ओर ढकेल रहा है। समय-समय पर इन युवाओं को पटरी पर लाने व नशे की लत से छुटकारा दिलाए जाने के लिए नशामुक्ति अभियान भी चलाया जाता है लेकिन यह अभियान कितना सार्थक होता है इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। इन दिनों क्षेत्र के सहिली, नरैनी रोड, नगर के चौक व स्कुरी मोड़ पर खुली भांग की सरकारी दुकानों में खुलेआम गांजे की बिक्री हो रही है। ठेकेदार खुलेआम मौत का सामान बेंच रहे हैं और पुलिस समेत जिम्मेदार विभाग अपनी आंखे मूंदे हुए है।

Azra News

Azra News

Next Story