स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ हिंदू महासभा ने दी तहरीर

स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ हिंदू महासभा ने दी तहरीर

- विवादित बयान पर मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग

फोटो परिचय- कोतवाली में प्रभारी निरीक्षक को तहरीर सौंपते हिंदू महासभा के लोग।

मो. ज़र्रेयाब खान अजरा न्यूज फतेहपुर। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधान परिषद सदस्य स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयान का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। गुरूवार को अखिल भारत हिंदू महासभा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता सदर कोतवाली पहुंचे और तहरीर में बयान को आधार बनाकर मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की है।

अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रांत महामंत्री मनोज त्रिवेदी की अगुवाई में पदाधिकारी व कार्यकर्ता सदर कोतवाली पहुंचे। जहां संगठन के जिला प्रभारी गजेंद्र मौर्य उर्फ सुनीत कुमार मौर्य ने दी गई तहरीर में बताया कि वह सनातन हिंद मान्यताओं का पुजारी है। बराबर पूजा उपासना में श्रद्धा व विश्वास रखता है। समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पिछले कई दिनों से हिंदू देवी देवताओं, रामचरितमानस व हिंदू महासभा पर विवादित टिप्पणी करके समाज में धर्म व लोगों के बीच वैमनस्य की भावना जागृत करने का कार्य कर रहे हैं। उनके द्वारा यह भी विवादित टिप्पणी की गई कि भारत देश का बंटवारा जिन्ना ने नहीं हिंदू महासभा ने करवाया था।

वर्ष 1939 में महासभा के अध्यक्ष वीर सावरकर ने दबाव बनाकर देश का विभाजन करा दिया था। महालक्ष्मी के ऊपर विवादित बयान देकर कहा कि चार हाथ वाली लक्ष्मी कैसे पैदा हो सकती है। पूजा करती है तो अपनी पत्नी की करो। यह सब बयान हिंदू समाज व हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं व समुदायों के बीच असौहार्द, शत्रुता, घृणा, वैमनस्य की भावना जागृत करने वाले हैं। इससे लोगों में विघ्न पड़ रहा है। मां लक्ष्मी जी की पूजा दीपावली में प्रत्येक हिंदू के घर में की जाती है। यह दीपावली के अवसर पर कह कर स्वामी प्रसाद मौर्य ने धार्मिक पूजा कर्म में लगे लोगों का अपमान किया है।

मांग किया कि इन बिंदुओं को आधार बनाकर स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाये। इस मौके पर रामगोपाल शुक्ला, गजेंद्र मोर, स्वामी राम आसरे आर्य, करण सिंह पटेल, शशिकांत मिश्रा, श्रवण कुमार, डॉ प्रमोद पांडेय, संतोष नेता, शिवाकांत तिवारी, संगीता गुप्ता, नीलम यादव, पुष्पा गुप्ता, राधेश्याम साहू, सोनू गौतम भी मौजूद रहे

Azra News

Azra News

Next Story