अवैध रूप से भंडारित खाद पकड़ी, गोदाम सीज

अवैध रूप से भंडारित खाद पकड़ी, गोदाम सीज

मो. ज़र्रेयाब खान अजरा न्यूज फतेहपुर। एक तरफ सरकार किसानों को खाद उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत है तो वहीं दूसरी तरफ दुकानदार खाद की कालाबाजारी कर लंबा मुनाफा कमाने में व्यस्त है। ऐसा ही मामला बिंदकी तहसील के अंतर्गत खजुहा कस्बे के समीप सोमवार की देर रात शंकरनगर में अवैध रूप से बिक्री की जा रही जहां पर खाद की धर पकड़ की गई।

बताते चलें कि यह खाद शंकर नगर में बिना लाइसेंस के अवैध रूप से हीरालाल पुत्र भगवानदीन के घर में बने गोदाम से बिक्री की जा रही थी जिसे उप जिलाधिकारी बिंदकी एवं जिला कृषि अधिकारी के निर्देशानुसार देर रात में नायब तहसीलदार प्रतिमा द्विवेदी की मौजूदगी में एडीओ योगेंद्र सिंह द्वारा शंकर नगर पोस्ट खजुहा थाना बिंदकी में औचक निरीक्षण करने पर मौके पर स्टॉक यूरिया 50 बोरी प्राप्त हुई। योगेंद्र सिंह ने बताया कि विक्रेता हीरालाल के पास खाद बिक्री का कोई लाइसेंस नहीं है। विक्रेता के पास से अवैध रूप से भंडारण की खाद की बिक्री की जा रही थी ऐसी स्थिति में उपरोक्त स्टॉक यूरिया को हीरालाल पुत्र भगवान दीन के दुकान गोदाम को सील कर दिया गया है। सील गोदाम/कमरा की सुरक्षा हेतु हीरालाल पुत्र भगवानदीन निवासी शंकरनगर को अग्रिम आदेशों तक सुपुर्दगी में दे दिया गया है। सील करने की कार्यवाही एडीओ योगेंद्र सिंह द्वारा की गई है। इस मौके पर निरीक्षणकर्ता के रूप में नायब तहसीलदार प्रतिमा द्विवेदी, कांस्टेबल विवेक कुमार, कांस्टेबल त्रिवेंद्र कुमार चौकी खजुहा थाना बिंदकी के रूप में उपस्थित रहे।

खेत गई युवती का अपहरण, युवक पर आरोप

मो. ज़र्रेयाब खान अजरा न्यूज फतेहपुर। धान कूटने गई युवती खेत से अचानक लापता हो गई। परिजनों का आरोप है कि गांव के ही एक युवक ने बहला फुसलाकर उसे अगवा कर लिया। परिजनों की तहरीर पर स्थानीय पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार मलवां थाना क्षेत्र के एक गांव निवासिनी महिला ने बताया कि उसकी 19 वर्षीय बेटी बीते 15 नवंबर को घर से धान कूटने के लिए खेत गई थी। 50 हज़ार की नगदी और जेवरात भी ले गई। जब युवती देर शाम तक घर वापस नहीं लौटी तो परिजनों ने आस पड़ोस के गांवों और रिश्तेदारियों में उसकी खोजबीन शुरू की लेकिन युवती का कुछ सुराग नहीं चला। आरोप है कि उसकी बेटी को गांव का ही सत्यम जमादार खेत से ही बहला फुसलाकर भाग ले गया। इस पर आरोपी के घर पता करने पहुंचे परिजनों को घर में मौजूद सत्यम का पिता रग्गीलाल गाली गलौज कर भगा दिया। थाना प्रभारी मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि युवती के मां की तहरीर मिली है। मामले में आरोपी युवक और उसके पिता के खिलाफ 366 व 504 आईपीसी की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत

मो. ज़र्रेयाब खान अजरा न्यूज फतेहपुर। खागा कोतवाली क्षेत्र के स्कुरी मोड़ के समीप एनएच-2 में सोमवार की शाम शहर से बाइक से घर जा रहे 40 वर्षीय युवक को चार पहिया वाहन ने टक्कर मार दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए सीएचसी ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार किशनपुर थाना क्षेत्र के महेशपुर मठेठा गांव निवासी स्व. रामराज सिंह का पुत्र रघुनाथ सिंह सोमवार की दोपहर शहर किसी काम से आया था। शाम बाइक से घर वापस जा रहा था। जैसे ही वह इस्कुरी मोड़ के समीप पहुंचा उसी समय पीछे से तेज रफ्तार आ रही चार पहिया वाहन ने बाइक मंे टक्कर मार दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को तत्काल सरकारी एंबुलेंस से उपचार के लिए हरदों अस्पताल भेजा। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर विच्छेदन गृह भेज दिया।

युवक ने फांसी लगा दी जान

मो. ज़र्रेयाब खान अजरा न्यूज फतेहपुर। चांदपुर थाना क्षेत्र के ग्राम परसेठा में सोमवार की शाम घरेलू कलह के चलते 45 वर्षीय युवक ने घर के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। जानकारी के अनुसार परसेठा गांव निवासी रमेश का पुत्र शिव कुमार ने घरेलू कलह के चलते सोमवार की शाम घर के अंदर कमरे में पंखे में रस्सी का फंदा डाल फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर विच्छेदन गृह भेज दिया।

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

मो. ज़र्रेयाब खान अजरा न्यूज फतेहपुर। राधानगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत रमवां स्टेशन के समीप शनिवार की शाम रेलवे लाइन पार करते समय 32 वर्षीय युवक ट्रेन की चपेट में आ गया। जिससे उसकी घटनास्थल पर मौत हो गई। जानकारी के अनुसार रमवां गांव निवासी राजेश कुमार पासवान का पुत्र विनोद कुमार सोमवार की शाम लगभग साढ़े पांच बजे घर जा रहा था। जब वह रेलवे लाइन पार करने लगा इसी बीच ट्रेन की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर विच्छेदन गृह भेज दिया।

सड़क हादसे में बाइक सवार भाई-बहन की मौत

- बाइक सवारों को टक्कर मार पलटा विक्रम, दो यात्री जख्मी

मो. ज़र्रेयाब खान अजरा न्यूज फतेहपुर। राधानगर थाना क्षेत्र के जम्मू मोड़ के समीप सोमवार की शाम विक्रम की टक्कर से भाई-बहन बगल से आ रहे ट्रक के नीचे घुस गये जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं अनियंत्रित होकर विक्रम रोड किनारे खंती में पलट गया। जिससे उसमें सवार दो लोग बुरी तरह घायल हो गये।

जानकारी के अनुसार गाजीपुर थाना क्षेत्र के बड़गांव मछरिया निवासी मातादीन भुर्जी का 25 वर्षीय पुत्र रामहित अपनी 21 वर्षीय बहन गायत्री का इलाज कराने के लिए बाइक से शहर आया था। देर शाम वापस लौटते समय जब यह लोग राधानगर थाने के जम्मू मोड़ के समीप पहुंचे तभी पीछे से आ रहे विक्रम ने बाइक में टक्कर मार दिया जिससे बाइक अनियंत्रित होकर बगल से निकल रहे ट्रक के नीचे चली गई। ट्रक से कुचलकर भाई-बहन की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं विक्रम अनियंत्रित होकर रोड किनारे खंती में पलट गया। जिससे विक्रम में बैठे देशराज 65 व 12 वर्षीय आयुष घायल हो गये। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर विच्छेदन गृह भेज दिया।

संदिग्ध हालत में युवती ने जहर खाकर दी जान

- चाचा ने ससुरालीजनों पर प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

मो. ज़र्रेयाब खान अजरा न्यूज फतेहपुर। असोथर थाना क्षेत्र के ग्राम सरकंडी में सोमवार की शाम संदिग्ध अवस्था में जहरीला पदार्थ खाकर 23 वर्षीय युवती ने आत्महत्या कर ली। मृतका के चाचा ने पति व सास-ससुर पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

जानकारी के अनुसार बांदा जनपद के थाना कमासिन गांव अमेढ़ी निवासी गुलाब सिंह निषाद ने अपनी पुत्री फूल कुमारी की शादी सरकंडी गांव निवासी हेमराज के पुत्र संपत के साथ की थी। बताते हैं कि सोमवार की शाम संदिग्ध अवस्था में युवती ने जहरीला पदार्थ खा लिया। कुछ समय बाद जब उसकी हालत बिगड़ने लगी तो परिजन उसे लेकर सीएचसी पहुंचे। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर विच्छेदन गृह भेज दिया। पोस्टमार्टम हाउस में मृतका के चाचा ज्ञानी निषाद ने बताया कि शादी के बाद से ही ससुर हेमराज, सास राजकुमारी व पति संपत किसी न किसी बात को लेकर उसकी भतीजी को मारते-पीटते थे। यही नहीं कई-कई दिन उसे भूखा-प्यासा रखा। इसी बात को लेकर हो सकता है ससुरालीजनों ने ही उसे जहर देकर मार दिया हो। उधर पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी।

Azra News

Azra News

Next Story