क्रीड़ा प्रतियोगिता में खागा अव्वल, खजुआ द्वितीय

क्रीड़ा प्रतियोगिता में खागा अव्वल, खजुआ द्वितीय

- तीन दिवसीय 67 वीं जनपदीय विद्यालय प्रतियोगिता का समापन

फोटो परिचय- मेडल के साथ विजेता प्रतिभागी एवं पीछे खड़े अतिथि व शिक्षक।

मो. जर्रेयाब खान अजरा न्यूज़ फतेहपुर। 67 वीं जनपदीय विद्यालय क्रीड़ा प्रतियोगिता के अंतिम दिन सभी खेलों का अंतिम मुकाबला हुआ। जिसमें विभिन्न प्रतियोगिताओं में स्थान हासिल करने वाले बालक व बालिकाओं को पुरस्कृत किया गया।

शनिवार को शांतीनगर स्थित स्टेडियम में 67 वीं जनपदीय विद्यालय क्रीङा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

अंतिम दिन बालक एव बालिका वर्ग की विभिन्न प्रतियोगिताओं के निर्णायक खेल आयोजित हुए। समापन के अपर जिलाधिकारी द्वारा विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। पुरस्कृत होने वालों में सीनियर चैंपियनशिप बालक वर्ग में आदित्य सिंह खागा ज़ोन, जूनियर चैंपियनशिप में अक्षय कुमार जयरामपुर ज़ोन, मिनी चैंपियनशिप गुलशन, बालिका वर्ग सीनियर चैंपियनशिप शालिनी सिंह, जूनियर चैंपियनशिप में प्रतिज्ञा खजुआ ज़ोन, मिनी जूनियर चैंपियनशिप में राधा जहानाबाद ज़ोन, आल ओवर चैंपियनशिप में खागा ज़ोन ने सबसे अधिक अंक हासिल कर प्रथम स्थान हासिल किया। वही 129 अंक हासिल कर खजुआ द्वितीय स्थान, जहानाबाद 100 अंक के साथ तृतीय, धाता 84 अंक हासिल कर चतुर्थ स्थान पर रहा। मुख्य अतिथि अपर जिलाधिकारी द्वारा विजेताओं को मेडल पहनाकर व प्रशस्ति पत्र देकर सममानित किया गया। इस मौके पर विद्यालयों के व्यायाम प्रशिक्षक एव अन्य अध्यापक एवं अध्यापिकाएं मौजूद रहीं।

मिट्टी का टीला धसने से युवक घायल

फतेहपुर। मलवां थाना क्षेत्र के मीरमऊ गांव के समीप शनिवार की सुबह एक युवक मिट्टी खोद रहा था। तभी टीला धंस गया और युवक मिट्टी के ढेर में दब गया। मिट्टी में दबने से युवक को बाहर निकालकर गंभीर हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। चिकित्सक ने उसे कानपुर ले जाने की सलाह दिया लेकिन परिजन कहीं और इलाज के लिए ले गये।

जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के मीरमऊ गांव निवासी हरी किशन का 30 वर्षीय पुत्र देशराज सुबह गाँव के समीप मिट्टी खोद रहा था। तभी मिट्टी का टीला धस गया और देशराज मिट्टी के नीचे दब गया। जिसकी जानकारी ग्रामीणों को हुई तो सभी दौड़ पड़े और मिट्टी हटाकर देशराज को बाहर निकाला। मिट्टी में दबने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया तो अपने वाहन से उसको इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहाँ ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर घायल की हालत गंभीर देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद कानपुर मेडिकल कॉलेज ले जाने की सलाह दिया। जिसको परिजन प्राइवेट एंबुलेंस से कही और इलाज कराने के लिए लेकर चले गए

वाहन की टक्कर से तीन घायल, एक गंभीर

फतेहपुर। कल्यानपुर थाना क्षेत्र के बक्सर रोड पर तेज रफ्तार चार पहिया वाहन ने बाइक सवार को टक्कर मार दिया। जिसमें बाइक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया जबकि बाइक पर पीछे सवार चालक का भाई और भतीजी मामूली रूप से चोटहिल हो गयी। सभी को इलाज के लिए नज़दीकी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया।

जानकारी के अनुसार जहानाबाद थाना क्षेत्र के कृपालपुर गांव निवासी सवाली प्रसाद का 30 वर्षीय पुत्र सुनील शनिवार की सुबह 35 वर्षीय अपने बड़े भाई हरी शंकर और 11 वर्षीय भतीजी कोमल को बाइक पर सवार कर उन्नाव जनपद के चंद्रिका मन्दिर दर्शन करने गया था। दर्शन कर जब वह वापस घर जा रहा था तभी कल्यानपुर थाना क्षेत्र के बक्सर रोड पर उसकी बाइक को एक तेज रफ्तार चार पहिया वाहन ने टक्कर मार दिया। जिसमें सुनील गंभीर रूप से घायल हो गया जबकि भाई हरी शंकर व भतीजी कोमल मामूली रूप से चोटहिल हो गयी। घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को हुई तो सभी को घायल अवस्था में इलाज के लिए गोपालगंज सीएचसी पहुंचाया। जहां डॉक्टर ने सुनील की चोट गंभीर देख प्राथमिक उपचार के बाद 108 सरकारी एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेज दिया। वही जिला अस्पताल पहुंचने पर ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर गंभीर रूप से घायल सुनील को भर्ती कर उसका इलाज कर रहे है।

करंट की चपेट में आकर युवक की मौत

फतेहपुर। खागा कोतवाली क्षेत्र के इरादतपुर चतुर्भुजपुर गांव में शुक्रवार की रात एक युवक अपने घर में लगे इन्वर्टर के तार को सही कर रहा था। तभी वह करंट की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के इरादतपुर चतुर्भुजपुर गांव निवासी मोहनलाल का 18 वर्षीय विमलेश घर में लगे इन्वर्टर का तार सही कर रहा था। तभी वह करंट की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना परिजनों ने स्थानीय पुलिस को दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सर्पदंश से महिला की हालत बिगड़ी

फतेहपुर। राधानगर थाना क्षेत्र के ढकौली गांव के समीप खेतों में काम करने गई महिला को जहरीले सांप ने काट लिया। परिजनों की सूचना पर समाजसेवी ने अपनी एंबुलेंस से महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया।

जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के ढकौली गांव निवासी सुरेश कुमार की 45 वर्षीय पत्नी कुंती देवी गांव के समीप खेतों में काम करने गई थी। तभी उसको जहरीले सांप ने काट लिया। सांप काटने की बात उसने घर आकर अपने परिजनों को बताई। परिजनों ने फोन कर समाजसेवी अशोक तपस्वी को घटना की जानकारी दी। समाजसेवी अपनी एंबुलेंस से महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहंुचे। जहां ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर महिला को भर्ती कर उसका इलाज कर रहे हैं।

बाइकों की भिड़ंत में एक चालक गंभीर

फतेहपुर। हुसैनगंज थाना क्षेत्र के भिटौरा गांव के समीप दो बाइकों की सीधी भिड़ंत हो गई। जिसमें एक बाइक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया।

जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के भिटौरा बीसापुर गांव निवासी किशन पाल का 40 वर्षीय पुत्र शिवकरन मजदूरी करता है। वह किसी काम से बाइक पर सवार होकर शहर आ रहा था। जब वह भिटौरा गांव के समीप पहुंचा तभी सामने से आ रही दूसरी बाइक से उसकी भिड़ंत हो गयी। जिसमे शिव करन गंभीर रुप से घायल हो गया। स्थानियों ने इसकी जानकारी 108 नंबर डायल कर सरकारी एंबुलेंस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची एंबुलेंस घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंची। जहाँ ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर भर्ती कर उसका इलाज कर रहे है।

Azra News

Azra News

Next Story