अन्य प्रदेशों की भांति उत्तर प्रदेश में कोटेदार का लाभांश वृद्धि की मांग को लेकर प्रदेश के तीनों संगठनों के आहवान पर एक जनवरी 2024 से खाद्यान्न वितरण का बहिष्कार

एक जनवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे कोटेदार

- डीएसओ के माध्यम से सीएम को भेजा ज्ञापन

फोटो परिचय- डीएसओ को ज्ञापन सौंपते कोटेदार।

मो. ज़र्रेयाब खान अजरा न्यूज फतेहपुर। अन्य प्रदेशों की भांति उत्तर प्रदेश में कोटेदार का लाभांश वृद्धि की मांग को लेकर प्रदेश के तीनों संगठनों के आहवान पर एक जनवरी 2024 से खाद्यान्न वितरण का बहिष्कार करते हुए सभी कोटेदार अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। इसकी सूचना जिला पूर्ति निरीक्षक के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन के जरिए भेजी गई है।

कोटेदार संघ के जिलाध्यक्ष निर्मोही उमेश त्रिवेदी की अगुवाई में कोटेदार कलेक्ट्रेट पहुंचे और जिला पूर्ति अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन भेजकर बताया कि उत्तर प्रदेश के कोटेदार काफी समय से अन्य प्रदेशों की भांति लाभांश वृद्धि के लिए मांग करते चले आ रहे हैं। हरियाणा, गोवा व दिल्ली में दो सौ रूपए कुंतल, उत्तराखंड में 180 रूपए प्रति कुंतल व गुजरात में भी दो सौ रूपए प्रति कुंतल कोटेदार को मानदेय दिया जा रहा है जबकि उत्तर प्रदेश में अभी तक नब्वे रूपए लाभांश का भुगतान कोटेदारों को दिया जा रहा है। लाभांश वृद्धि की मांग को प्रमुख संगठनों उत्तर प्रदेश सस्ता गल्ला विक्रेता परिषद, आल इंडिया फेयर प्राइज शाप डीलर एसोसिएशन फेडरेशन व आदर्श कोटेदार वेलफेयर एसोसिएशन ने एक जनवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल का निर्णय लिया है। मांग किया कि उचित दर विक्रेताओं का जब तक लाभांश दो सौ रूपये कुंतल अथवा तीस हजार रूपये प्रतिमाह मानदेय शासन द्वारा निर्धारित नहीं किया जाता तब तक सभी उचित दर विक्रेता जनवरी 2024 तक खाद्यान्न वितरण नहीं करेंगे। इस मौके पर भारत कुमार साहू, राजेश कुमार, बृजेश कुमार, विनोद कुमार, बलवीर, भारत पटेल, शिव प्रसाद, मोहित सिंह, चेतना देवी, विमला देवी, नरेंद्र पांडेय, रमेश, गणेश, मेड़ीलाल भी मौजूद रहे।

Azra News

Azra News

Next Story