शहर के रेल बाजार स्थित गुरूद्वारा गुरू सिंह सभा में सप्ताह भर दसवें गुरू गुरू गोविंद सिंह जी के साहिबजादों की शहादत को शहीदी दिवस के रूप में मनाया गया। गुरूवार

शहीदी सप्ताह पर गुरु के साहिबजादों को किया याद

फोटो परिचय- शहीदी सप्ताह पर कार्यक्रम में हिस्सा लेतीं महामंडलेश्वर।

फतेहपुर। शहर के रेल बाजार स्थित गुरूद्वारा गुरू सिंह सभा में सप्ताह भर दसवें गुरू गुरू गोविंद सिंह जी के साहिबजादों की शहादत को शहीदी दिवस के रूप में मनाया गया। गुरूवार को केंद्रीय राज्यमंत्री व महामंडलेश्वर साध्वी निरंजन ज्योति ने कार्यक्रम में शिरकत कर साहिबजादों के बाबत विस्तृत रोशनी डाली।

ज्ञानी गुरवचन सिंह ने बताया कि मुगल शासक वजीर खान ने दो बड़े साहिबजादे साहिबजादा अजीत सिंह व जुझार सिंह व दो छोटे साहिबजादे जोरावर सिंह, साहिबजादा फतेह सिंह को काफी यातनाएं दीं। 22 दिसंबर सन 1705 को बड़े साहिबजादों को चमकौर के युद्ध में शहीद व 28 दिसंबर 1705 को छोटे साहिबजादों को दीवार में चुनवा दिया। इस शहीदी सप्ताह को गुरुद्वारा साहिब में बड़ी श्रद्धा के साथ साहिबजादों की याद में मनाया गया। ज्ञानी गुरवचन सिंह ने साहिबजादों के शहीदी दिवस पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में जिले की सांसद, केंद्रीय राज्यमंत्री व महामंडलेश्वर साध्वी निरंजन ज्योति ने शिरकत की। इस मौके पर प्रधान चरनजीत सिंह, जतिंदर पाल सिंह, नरिंदर सिंह, परमजीत सिंह, संतोष सिंह, पपिन्दर सिंह, वरिंदर सिंह, सरनपाल सिंह, कुलजीत सिंह, गुरमीत सिंह, रिंकू, महिलाओं में हरजीत कौर, हरविंदर कौर, ज्योति मलिक, मंजीत कौर, नीना, खुशी भी मौजूद रहीं।

Azra News

Azra News

Next Story