किसानों की समस्याओं का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करायें अधिकारी: सूरज पटेल

किसान दिवस में बीमा कंपनी के जिला प्रबंधक रहे अनुपस्थित

- सीडीओ ने स्पष्टीकरण लेने के दिये निर्देश

- किसानों की समस्याओं का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करायें अधिकारी: सूरज पटेल

फोटो परिचय- किसान दिवस में हिस्सा लेते सीडीओ सूरज पटेल व अन्य।

फतेहपुर। किसानों की समस्याओं का निस्तारण किए जाने के साथ ही विभागीय योजनाओं की जानकारी देने के उद्देश्य से बुधवार को विकास भवन सभागार में किसान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें उपस्थित किसान नेताओं ने जहां अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया वहीं विभागाध्यक्षों ने किसानों को योजनाओं की विस्तार से जानकारी देकर लाभ उठाने की अपील की।

किसान दिवस की अध्यक्षता मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल ने की। उप कृषि निदेशक ने संचालन करते हुए पूर्व बैठक में कृषकों की शिकायतों के अनुपालन के संबंध में कृषकों को अवगत कराया। सीडीओ ने जिला प्रबन्धक, फसल बीमा (यूनिवर्सल सोम्पो जनरल इंश्योरेंश कं०लि०) के बैठक में उपस्थित न होने पर स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिये। फसल बीमा कम्पनी के प्रतिनिधियों को 16 एवं 17 अक्टूबर को हुई असामयिक

ओलावृष्टि एवं वर्षा के कारण फसल क्षति के संबंध में जिन किसानों के प्रार्थना उपलब्ध करायें हैं उनका ग्रामवार फसल सर्वे का रोस्टर तैयार कर सर्वे कराये जाने एवं रोस्टर से कृषकों को सूचित भी किये जाने के निर्देश दिये। किसान दिवस के दौरान किसानों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं से अधिकारियों को रूबरू कराया। सभी की समस्याएं सुनने के बाद सीडीओ ने संबंधित अधिकारियों से शीघ्र ही समस्या का निस्तारण किए जाने पर जोर दिया।

बैठक के अंत में मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित समस्त अधिकारियों एवं कृषकों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बैठक को समाप्त किया। इस मौके पर उप कृषि निदेशक, जिला कृषि अधिकारी, भूमि संरक्षण अधिकारी, भूमि संरक्षण अधिकारी ईईसी, जिला उद्यान अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, अग्रणी जिला प्रबन्धक, सहायक निदेशक मत्स्य, अधिशाषी अभियंता विद्युत प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय, अधिशाषी अभियंता सिंचाई खण्ड, निचली गंगा नहर, सहायक अभियन्ता नलकूप खण्ड सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी के अलावा किसान नेता नरसिंह पटेल, लोकनाथ पाण्डेय प्रगतिशील कृषक उपस्थित रहे।

Azra News

Azra News

Next Story