22 जनवरी को प्रभु श्रीराम भैया लखन व माता जानकी के साथ भव्य मंदिर में करेंगे प्रवेश

पांच नवंबर से अयोध्या चलने के लिए बांटे जायेंगे आमंत्रण पत्र: विजय

- 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम भैया लखन व माता जानकी के साथ भव्य मंदिर में करेंगे प्रवेश

फोटो परिचय- (2) पत्रकारों से बातचीत करते जिलाध्यक्ष डा. विजय शंकर मिश्र।

फतेहपुर। विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल व दुर्गा वाहिनी के जिलाध्यक्ष डा. विजय शंकर मिश्र ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि आगामी 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम भैया लखन व माता जानकी के साथ अयोध्या में बन रहे विश्व के सबसे भव्य मंदिर में प्रवेश करेंगे। जिले में ज्यादा से ज्यादा लोगों को आमंत्रित करने के लिए संगठन अभियान चलायेगा और पांच नवंबर से जिले में आमंत्रण पत्र वितरित किए जायेंगे।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए जिलाध्यक्ष श्री मिश्र ने बताया कि प्रभु श्रीराम की पवित्र अवतरित स्थली अयोध्या में 1528 से लेकर 06 दिसंबर 1992 तक 76 बार हुए भयानक संघर्ष के पश्चात हमको अराध्य का भवन प्राप्त हुआ है। उसी का परिणाम है कि दुनिया का सबसे भव्य अराध्य का भवन बन रहा है।

22 जनवरी को प्रभु श्रीराम अपने छोटे भैया लखन लाल जी व जग जननी माता जानकी के साथ प्रवेश करेंगे। इस प्रसन्नता के अवसर पर सब लोग सम्मिलित होकर संकल्प को पूरा करेंगे। उन्होने बताया कि चार नवंबर को उनके व विभाग मंत्री पंकज मिश्र के नेतृत्व में पदाधिकारी अयोध्या जायेंगे। वहां से भव्य अक्षत आमंत्रण कार्ड व भव्य कलश के साथ फतेहपुर में पांच नवंबर को पधारेंगे। जनपद आगमनपर गाजे-बाजे के साथ भव्य स्वागत किया जायेगा।

तत्पश्चात पूरे जिले में आमंत्रण पत्र वितरित किए जायेंगे। उन्होने कहा कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में प्रभु श्रीराम के भक्त अयोध्या पहुंचे। हिंदु धर्मावलम्बियों ने जो संकल्प लिया था कि रामलला हम आयेंगे भव्य मंदिर बनायेंगे और आज वह संकल्प पूरा हो रहा है। ये साढ़े चार लाख से पांच लाख हिंदु समाज के राम भक्तों के बलिदान का परिणाम है कि आज अराध्य प्रभु श्रीराम अपने भव्य भवन में स्थाई रूप से निवास करेंगे। इस अवसर पर जिला कोषाध्यक्ष संजीव, जिला सहमंत्री विष्णुकांत, जिला संयोजन राहुल भी मौजूद रहे।

इनसेट-

रक्तदान शिविर छह को

फतेहपुर। विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल व दुर्गा वाहिनी के जिला संयोजक राहुल अग्निहोत्री ने बताया कि बजरंग दल के नेतृत्व में प्रत्येक वर्ष कृतात्मा दिवस मनाया जाता है। जिसमें बजरंग दल रक्तदान करता है। उन्होने बताया कि छह नवंबर सोमवार को साढ़े ग्यारह बजे जिला पुरूष चिकित्सालय में रक्तदान शिविर का आयोजन होगा। जिसमें बड़ी संख्या में लोग प्रतिभाग करें।

Azra News

Azra News

Next Story