उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष का हुआ स्वागत

70 करोड़ लोगों का जीवन बर्बाद कर रहे कार्पोरेट घराने: कंछल

- जीएसटी में अनेक खामियां, व्यापारियों का हो रहा उत्पीड़न व दोहन

- उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष का हुआ स्वागत

फोटो परिचय- (7) प्रांतीय अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल का स्वागत करते व्यापारी।

फतेहपुर। भारत में सौ कार्पोरेट घराने आनलाइन ट्रेडिंग का कारोबार करके भारत के सात करोड़ खुदरा व्यापारी, उनके सात करोड़ कर्मचारी व परिवारीजनों को मिलाकर 70 करोड़ लोगों का जीवन बर्बाद कर रहे हैं। वर्तमान में लागू जीएसटी में अनेक खामियां हैं। जिससे व्यापारियों का उत्पीड़न व दोहन हो रहा है। यह बात गुरूवार को एक दिवसीय भ्रमण पर आये उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल पंजीकृत के प्रांतीय अध्यक्ष बनवारीलाल कंछल ने स्वागत के पश्चात कही।

पीडब्ल्यूडी डाक बंगले में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी व जिलाध्यक्ष शिवचंद्र शुक्ल की अगुवाई में पदाधिकारियों ने प्रांतीय उपाध्यक्ष बनवारीलाल कंछल का माला पहनाकर स्वागत किया। स्वागत के पश्चात श्री कंछल ने व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आनलाइन ट्रेडिंग से देश की अर्थव्यवस्था पर आने वाले दिनों में घातक प्रभाव पड़ेगा। केवल कुछ घरानों को खुश करने के लिए सत्तर करोड़ लोगों के जीवन को बर्बाद नहीं किया जा सकता। उन्होने कहा कि आनलाइन ट्रेडिंग को सरकार तत्काल समाप्त करे। श्री कंछल ने कहा कि व्यापारी वर्ग की सुविधाओं व सम्मान को बढ़ाने के लिए संगठन सदैव प्रयासरत है।

आयकर एवं जीएसटी विभाग द्वारा व्यापारियों को आई कार्ड भी अवश्य जारी किया जाना चाहिए। प्रदेश सरकार स्नातक क्षेत्र बनाकर दस अध्यापकों को विधान परिषद भेज रही है। मांग है कि व्यापारी क्षेत्र बनाकर प्रदेश के बीस व्यापारियों को विधान परिषद भेजा जाये। टोल प्लाजा की दरें कम की जायें। सर्किट रेट पांच वर्ष में एक बार बढ़ाया जाये। कोरोना काल में व्यापारियों पर दर्ज मुकदमें वापस लिये जायें। श्री कंछल ने कहा कि व्यापारी करदाता और कामदाता है।

देश व प्रदेश को सर्वाधिक कर देने वाले व्यापारी का दुर्घटना बीमा दस लाख से बढ़ाकर पच्चीस लाख, व्यापारी पेंशन तीन हजार प्रतिमाह से बढ़ाकर चालीस हजार रूपये प्रतिमाह की जाये। व्यापारी स्वास्थ्य बीमा पच्चीस लाख, दुकान लुटने व जलने का बीमा पच्चीस लाख एवं व्यापारी की सामान्य मृत्यु होने पर भरण-पोषण बीमा पचास लाख किया जाये। प्रदेश के व्यापार को बचाने के लिए मंडी शुल्क की दर एक प्रतिशत की जाये। इस मौके पर जितेंद्र सिंह यादव, प्रमोद गुप्ता, अमिताष शुक्ल, अतुल साहू, सर्वेश यादव, कैसर अब्बास, अनुपम शुक्ल, दीपक साहू भी मौजूद रहे।

Azra News

Azra News

Next Story