धर्म संस्कार महोत्सव में श्रीकृष्ण ने कंस का किया वध

धर्म संस्कार महोत्सव में श्रीकृष्ण ने कंस का किया वध

- मेला प्रांगण में भक्तों ने लगाये जयकारे

फोटो परिचय- श्री राधा-कृष्ण मेले के दूसरे दिन मंचन करते कलाकार।

मो. ज़र्रेयाब खान अजरा न्यूज अमौली/फतेहपुर। बुढ़वा गांव में चल रहे धर्म संस्कार महोत्सव में श्री राधा कृष्ण मेला के दूसरे दिन श्री कृष्ण ने कंस के भेजे हुए सभी राक्षसों का वध किया। अंत में राज दरबार पहुंच कर मल्ल युद्ध करके कंस का वध कर दिया। मेला प्रांगण में भक्तों ने जयकारे लगाए।

मेला के दूसरे दिन श्री कृष्ण बलदाऊ के स्वरूपों को घोड़े में बिठाकर बैंड बाजा के साथ नाचते गाते भक्त गांव के विभिन्न रास्तों से होते हुए सरोवर पहुंचे जहां पर काली नाम के नाग वेश धारी राक्षस को अपने वश में करके उसके आतंक से बृजवासियों को मुक्त कराया। नाग नाथन लीला को देख कर भक्त भाव विभोर हो गए। इसके बाद शोभा यात्रा मेला प्रांगण पहुंची जहां पर कंस द्वारा भेजे हुए केशी नामके आकाश गामी राक्षस का वध किया। धोबी लीला के मंचन के बाद मतवाले शक्ति शाली कुबल्या पीड़ हाथी का वध किया। बारी बारी से सभी राक्षसों का वध करने के बाद कृष्ण और बलदाऊ राज दरबार पहुंच कर मामा कंस को ललकारा, जमकर दोनों के बीच मल्ल युद्ध हुआ। अन्त में श्री कृष्ण ने कंस का वध कर दिया।

दर्शकों के जयकारे से मेला प्रांगण गूंज उठा। मेला प्रांगण से भगवान की झांकी को रथ में बैठाकर गांव ले गए। जहां पर भक्तों ने आरती उतार कर पूजन अर्चन किया। मेला प्रांगण में स्वास्थ्य शिविर भी लगाया गया। जिसमे 147 लोगो का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाएं वितरित की गई। इस मौके पर जगमोहन लाल मिश्रा, जगदीश पांडेय, सनोज प्रधान, चन्दन सचान, वैभव अवस्थी, मनु पाण्डेय, कुलदीप सचान, बरसाती ड्राइवर, कारीगर सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Azra News

Azra News

Next Story