पारा लाल, अवाम बेहाल, पानी के दूर-दूर तक नही इंतजाम ,निकाय के जगह-जगह स्थापित एटीएम वाटर भी नही कर रहे काम,पारा लाल, अवाम बेहाल, पानी के दूर-दूर तक नही इंतजाम

पारा लाल, अवाम बेहाल, पानी के दूर-दूर तक नही इंतजाम

अपै्रल खत्म होने से पहले अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस पार

निकाय के जगह-जगह स्थापित एटीएम वाटर भी नही कर रहे काम

फोटो परिचय-(2) कलेक्ट्रेट में लगा एटीएम आरओ प्लांट व सदर अस्पताल मे लगा वाटर प्वाइंट।

फतेहपुर। आसमान से बरसती आग और नाकाफी इंतजाम। कुछ यही हाल इन दिनों 29 लाख की आबादी के सामने है कहने को तो प्रशासनिक स्तर पर जगह-जगह शीतल पेयजल के ठिकाने इजाद किए गये है। लेकिन जिला मुख्यालय की बात करें तो किसी भी प्वांइट में गला तर करने की कूबत नही है। हाल यह है कि पानी के लिए लोग मारे-मारे घूम रहे है जिससे पानी का बाजार गर्मा उठा है। बोतल से लेकर पाउच तक की बिक्री में सप्ताह भर के अन्दर 35 से 40 फीसदी का इजाफा हुआ है। जिससे मिलावटी पानी का कारोबार भी उफान मार रहा है।

जिस तरह इस वक्त तापमान के तेवर नजर आ रहे है उससे आने वाले दिनो में चुनौती और बढनी है सप्ताह भर से जिले में अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुच रहा है। दोपहर चार बजें तक सडको में निकलना दुश्वार है। जिसकी मार सीधे कामगार तपके पर पड रही है। मौसम के कहर से स्कूली बच्चे भी अछूते नही है। जिनका मर्म दोपहर स्कूल से घर लौटते वक्त समझते बन रहा है। पसीना टपकाते बच्चें जैसे तैसे घर पहुच रहे है। बाजारो की हालत और भी खराब है। जो बाजारे सारा दिन खरीददारो का गवाह बनी रहती थी पारा लाल होने से इनकी गलिया संन्नाटा चीर रही है। चौक जैसे पास बाजार भी मौसम की मार से नही बच सके है। कपडा कारोबारी संजय रस्तोगी का कहना है कि बेतहाशा गर्मी के कारण लोग घरो से बाहर नही निकल रहे है। जिससे घर का खर्च व्यवस्थित करना पड रहा है। अगर यही हाल रहा तो आने वाला दिन और दुश्वारी भरा होगा। एक तरफ जहा मौसम की मार जिंदगी पर भारी पड रही है तो वही इससे बचाव के इंतजाम नाकाफी नजर आ रहे है यू तो शहर में कई जगह आरओ एटीएम वाटर स्थापित है लेकिन अरसे से यह काम नही कर पा रहे है। हैरत की बात तो यह है कि कलेक्ट्रेट परिसर का वाटर एटीएम प्वाइट भी इससे अछूता नही है। ना तो जिला अस्पताल का आरओ एटीएम वाटर काम कर रह है और न ही राजकीय बस स्टाप परिसर का प्वाइंट गला तर करने की स्थित में है। उधर पानी के नाकाफी इंतजाम के बाद मुनाफा खोर सक्रीय हो गये है। बाजार में बिना टेªड मार्क के पानी के पाउच और बोतलो की बिक्री की जा रही है। यह माल ऐसे ठिकानो पर खपाया जा रहा है जहा खरीददार को जल्दबाजी रहती है। एक ब्राडेड कंपनी के पानी की बोतल के स्टाकिस्ट की माने तो सात दिन के अंदर पानी के बाजार में 35 से 40 फीसदी का उछाल आया है।

Azra News

Azra News

Next Story