बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के जनता गांव में कक्षा दो के तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौत की सूचना फैलते ही कोहराम मच गया। परिजनों समेत ग्रामीण तालाब के पास...

तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौत, मचा कोहराम

- स्कूल से घर वापस आने के बाद उमस भरी गर्मी से राहत पाने के लिए पहुंचे थे तालाब

फोटो परिचय-रोते-बिखलते मृतक छात्रों के परिजन।

फतेहपुर। बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के जनता गांव में कक्षा दो के तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौत की सूचना फैलते ही कोहराम मच गया। परिजनों समेत ग्रामीण तालाब के पास पहुंचे और बच्चों को पानी के बाहर के निकाला, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। स्कूल से पढ़कर घर वापस आने के बाद हुई इस घटना ने सभी को हिला कर रख दिया।

जानकारी के अनुसार जनता गांव में आज अपरान्ह करीब तीन बजे कक्षा दो के पढ़ने वाले अंश रैदास (9) पुत्र अर्जुन रैदास, विष्णु रैदास (8) पुत्र गौरेलाल रैदास एवं आयुष प्रजापति (8) पुत्र सुनील प्रजापति स्कूल से पढ़ कर घर वापस आये। आसपास रहने वाले तीनों विद्यार्थियों ने अपने-अपने घर जाकर स्कूल बैग रखा और खाना आदि खाया। इसके बाद तीनों घर से खेलने के निकल गये। खेलते-खेलते उमस भरी गर्मी से राहत पाने के लिये घर से करीब ढाई सौ मीटर दूर तालाब में जाकर नहाने लगे। नहाने समय तीनों गहरे पानी में चले गये और डूबने लगे। यह दृश्य देख कर तालाब के समीप ही बकरियां चरा रहीं बच्चियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया और गांव जाकर बताया। घटना की जानकारी होते ही रोते-बिलखते परिजन एवं ग्रामीण तालाब के पास पहुंचे। ग्रामीणों ने तालाब में घुसकर तीनों बच्चों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और तीनों दोस्तों के प्राण पखेरू हो गये थे। चीत्कार के बीच तीनों के आनन-फानन में बिंदकी सीएचसी पहुंचाया गया, जहां मौजूद चिकित्सक ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली बिंदकी संजय पांडेय ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर गांव पहुंची पुलिस ने तीनों को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तीनों को मौत हो चुकी थी। पुलिस ने तीनों बच्चों के शवों को कब्जे में लेकर विच्छेदन के लिए भेज दिया है। घटना के बाद से तीनों बच्चों के परिजनों में कोहराम मचा है। हादसे से आहत ग्रामीणों की आंखें भी बरबस छलकती रहीं।

Azra News

Azra News

Next Story