स्थापना दिवस पर शहीद स्थल की माटी का होगा तिलक

फतेहपुर की माटी के तिलक से बढ़ेगा गौरव

- स्थापना दिवस पर शहीद स्थल की माटी का होगा तिलक

मो. ज़र्रेयाब खान अजरा न्यूज फतेहपुर। जनपद के 197 वें स्थापना दिवस को लेकर युवाओ में अलग ही जुनून है। शहीद स्थान बावनी इमली खजुहा मे शुक्रवार 10 नवंबर को सुबह से शाम तक आयोजित होने वाले कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत शहीद स्थल की मिट्टी का तिलक कर होगा।

आयोजक युवा विकास समिति के प्रवक्ता आलोक गौड़ ने बताया कि इसी माटी में हम सब पले बढे हैं और इस मिट्टी का सदैव ऋणी रहेंगे। यह हम सबका गौरव है कि अपनी माटी का तिलक करने का अवसर मिल रहा है। इसी मिट्टी को चूम के क्रांतिकारियों ने गोरो को धूल चटा दी थी। अपने जनपद के गौरवशाली इतिहास पर प्रकाश डालते हुए जिले के युवा नेतृत्वकर्ता ब्लाक प्रमुख संघ के अध्यक्ष अमित तिवारी, पूर्व प्रमुख जितेंद्र सिंह जीतू, जिला पंचायत सदस्य विक्रम सिंह, लक्ष्मीचंद्र ओमर अध्यक्ष बालाजी सेवान्यास, ऋषभ सिंह, अनुराग सिंह, कुलदीप साहू, शिवशंकर सिंह, प्रकाशवीर की उपस्थिति से इस कार्यक्रम को युवा नेतृत्व मिलेगा। जनपद की विकास की बागडोर संभालने वालो को आईना दिखाने के लिए युवा कवियों ने खासी तैयारी की है जिनकी रचनाओ से वर्तमान स्थिति का आंकलन होगा। इस खास कार्यक्रम को राष्ट्रीय पर्व की भाति मानने की तैयारी है।

इनसेट-

बावनी इमली में होगा कार्यक्रम

दस नवंबर 1826 को फतेहपुर को जिले के रूप मंे पहचान मिली थी। 2016 से जनपद का स्थापना दिवस मनाना शुरू हुआ। शहीद स्थल में होने वाले कार्यक्रम में शहीदों को नमन कर श्रद्धाजली दी जायेगी। राष्ट्रगान के पश्चात वंदेमातरम के जयकारों की गूंज सुनाई देगी। पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया जायेगा। संतरंगी गुब्बारों के बीच हैप्पी बर्थडे फतेहपुर के संग केक काटा जायेगा। इसके बाद अतिथियों के स्वागत का क्रम शुरू होगा। युवा कवि अपनी रचनाएं प्रस्तुत करेंगे। अध्यक्षता अमर शहीद जोधा सिंह अटैया के पारिवारिक वंशज चंद्रपाल सिंह दद्दू करेंगे तो इस पूरे कार्यक्रम का संचालन आलोक गौड़ करेंगे। शाम को 197 दीपांे से शहीद स्थल मे प्रकाश पर्व दीपावली के पहले दिवाली से उत्साह दिखेगा।

Azra News

Azra News

Next Story