केंद्रीय राज्यमंत्री ने पीएम उज्जवला योजना के लाभार्थियों को सौंपा सिलेंडर

केंद्रीय राज्यमंत्री ने पीएम उज्जवला योजना के लाभार्थियों को सौंपा सिलेंडर

- सब्सिडी राशि की प्रतीकात्मक चेक भी बांटी, लाभार्थियों के खिले चेहरे

- गरीब परिवारों को स्वस्थ जीवन की राह पर चलने का पीएम ने दिखाया मार्ग: साध्वी

फोटो परिचय- लाभार्थी को प्रतीकात्मक सिलेंडर सौंपतीं केंद्रीय राज्यमंत्री व अन्य।

फतेहपुर। धनतेरस पर्व पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2312 करोड़ की लागत से प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के 1.75 करोड़ लाभार्थी परिवारों के लिए निःशुल्क रसोई गैस सिलेंडर रिफिल वितरण अभियान का शुभारंभ किया। जिसका सजीव प्रसारण कलेक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी सभागार में जिले की सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, विधायक खागा कृष्णा पासवान, विधायक अयाह शाह विकास गुप्ता, जिला पंचायत अध्यक्ष अभय प्रताप सिंह, मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल, अपर जिलाधिकारी (वित्त/राजस्व) अविनाश त्रिपाठी की उपस्थिति में देखा व सुना गया।

केंद्रीय राज्यमंत्री ने जनपद के 197 वें स्थापना दिवस पर केक काटकर जनपदवासियों को स्थापना दिवस एवं धनतेरस, दीपावली की शुभकामनाएं दी। उन्होने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की लाभार्थी सरोज, ममता, निगार बेगम, रेहाना, गायत्री, रन्नो समेत 11 लाभार्थियों को प्रतीकात्मक स्वरूप गैस सिलेंडर व सब्सिडी राशि का प्रतीकात्मक चेक वितरित किया। केन्द्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उज्जवला

योजना के रूप में वर्ष 2016 में मिले इस उपहार ने लाखों वंचित एवं गरीब परिवारों को स्वच्छ ईंधन उपलब्ध कराके उन्हें स्वस्थ जीवन की राह पर चलने का मार्ग दिखाया है। जिसके अन्तर्गत पात्र परिवारों को निःशुल्क गैस कनेक्शन प्राप्त हुआ। प्रदेश सरकार दीपावली और होली पर फ्री में रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने का कार्य भी कर रही है। उन्होंने अपील किया कि जिन लोगों ने गैस कनेक्शन का आधार प्रमाणीकरण नहीं कराया है, वे जल्द से जल्द अपने गैस कनेक्शन का आधार प्रमाणीकरण अवश्य करायें, जिससे सभी को निःशुल्क गैस सिलेण्डर का लाभ मिल सके। जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि जब गांव और शहर आबाद होगा, स्वस्थ एवं संपन्न होगा, तभी हम देश की संपन्नता की तरफ आगे बढ़ेंगे।

विधायक खागा ने कहा कि वर्ष 2014 के बाद से ही मातृशक्तियों का लगातार विकास हो रहा है और प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री की सोंच का ही परिणाम है कि महिलाओं को मालिकाना हक मिल रहा है। समारोह को मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल ने भी संबोधित किया। उन्होंने पूर्ति विभाग व गैस एजेंसियों को निर्देशित किया कि जिन लाभार्थियों का आधार प्रमाणीकरण कार्य शेष है जल्द से जल्द पूरा कराएं और योजना का लाभ दिलाएं। इस अवसर पर गैस एजेंसियों के पदाधिकारीगण और लाभार्थीगण सहित संबंधित उपस्थित रहे।

Azra News

Azra News

Next Story