नौशेरा में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम इलाके में बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया। इससे एक जवान की मौत हो गई और दो घायल हो गए। उधर, सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास संदिग्ध सुरंग मिलने की सूचना है।

जम्मू संभाग के जिला राजोरी के नौशेरा में भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम इलाके में बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया। इससे एक जवान की मौत हो गई और दो घायल हो गए। यह विस्फोट उस समय हुआ जब जवान अग्रिम इलाके में गश्त पर थे।

जानकारी के अनुसार, राजोरी जिले के कलाल में भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकी पोखरा के पास गश्त के दौरान गुरुवार सुबह लगभग साढ़े दस बजे बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया। इससे एक जवान का बलिदान हो गया और दो जवान घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलते ही तुरंत अन्य जवान मौके पर पहुंचे। उपचार के लिए घायल को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के उपरांत एयरलिफ्ट के माध्यम से घायल एक जवान को उधमपुर कमान अस्पताल में शिफ्ट किया गया।


पंजाब के जिला लुधियाना के निवासी अग्निवीर अजय सिंह बलिदान को प्राप्त हुए। सिपाही बलवंत को चोटें आईं हैं, जिनका इलाज उधमपुर में जारी है। नायब सुबेदार धरमिंदर सिंह को हल्की चोटें आई हैं। उनका इलाज 150 जीएच में उनका उपचार चल रहा है।

अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) के पास सुरंग मिलने की सूचना पर चला सर्च ऑपरेशन

उधर, जम्मू जिले के साथ लगते सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) के पास संदिग्ध सुरंग मिलने की सूचना है। जानकारी मिलते ही पुलिस और सुरक्षाबलों की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी के लिए खोजी कुत्ते और आधुनिक उपकरण की मदद ली गई। मौके पर जेसीबी भी मंगाई गई। करीब छह घंटे तक ऑपरेशन चला। अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल मौके पर किसी तरह की सुरंग नहीं पाई गई है। गणतंत्र दिवस को लेकर कड़ी निगरानी बरती जा रही है।

Azra News

Azra News

Next Story