भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में घने कोहरे की चेतावनी जारी की है. आईएमडी के मौसम बुलेटिन के अनुसार, अगले 3-4 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में घना से बहुत घना कोहरा छाया रह सकता है. 29 दिसंबर तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में बहुत घना कोहरा छाया रहेगा. मौसम विभाग ने 29 दिसंबर को सुबह के समय राजस्थान, उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश और 31 दिसंबर की सुबह तक असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में घने कोहरे की स्थिति की भी भविष्यवाणी की है.

घने कोहरे और कंपकंपा देने वाली ठंडी लहरों के अलावा, भारत के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में 30 दिसंबर से बारिश का दौर शुरू होने की संभावना है. 31 दिसंबर 2023 से 2 जनवरी 2024 के दौरान ताजा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के तहत, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ में हल्की छिटपुट बारिश होने की संभावना है. आईएमडी ने 30 और 31 दिसंबर को तमिलनाडु में भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है.

आईएमडी ने कहा, “ताजा पूर्वी लहर के प्रभाव में, 30 दिसंबर से 02 जनवरी, 2024 तक दक्षिण तमिलनाडु और केरल में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.” स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक भी अगले दो दिनों तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में रात और सुबह के दौरान घना से बहुत घना कोहरा जारी रह सकता है. शुक्रवार को ओडिशा, उत्तरी राजस्थान, उत्तर-पश्चिमी मध्य प्रदेश और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में कोहरा छा सकता है.

Azra News

Azra News

Next Story