यूपी एजुकेशनल मिनिस्ट्रीयल आफीसर्स एसोसिएशन ने दिया धरना - महानिदेशक, शिक्षा निदेशक व अपर शिक्षा निदेशक को भेजा मांगों का कार्यालय में धरना देते एसोसिएशन के पदाधिकारी।

यूपी एजुकेशनल मिनिस्ट्रीयल आफीसर्स एसोसिएशन ने दिया धरना

- महानिदेशक, शिक्षा निदेशक व अपर शिक्षा निदेशक को भेजा मांगों का ज्ञापन

फोटो परिचय- डीआईओएस कार्यालय में धरना देते एसोसिएशन के पदाधिकारी।

मो. ज़र्रेयाब खान अजरा न्यूज फतेहपुर। निलंबित किए गए निर्दोष कर्मचारियों को बहाल किए जाने, पुरानी पेंशन लागू किए जाने सहित अन्य मांगों को लेकर मंगलवार को यूपी एजुकेशनल मिनिस्ट्रीयल आफीसर्स एसोसिएशन ने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय प्रांगण में एक दिवसीय धरना दिया। धरने में अपनी मांगे उठाये जाने के पश्चात डीआईओएस के माध्यम से महानिदेशक, शिक्षा निदेशक व अपर शिक्षा निदेशक को ज्ञापन भेजकर सभी मांगों को शीघ्र पूरा किए जाने की आवाज उठाई।

संगठन के जनपदीय अध्यक्ष अनिल सिंह व सचिव सुशील कुमार शुक्ला की संयुक्त अगुवाई में शिक्षकों ने डीआईओएस कार्यालय में प्रांतीय आहवान पर धरना दिया। जिसमें वक्ताओं ने एनपीएस की धनराशि किसी अन्य बैंक में स्थानांतरित किए जाने के प्रकरणों में निलंबित किए गए निर्दोष कर्मचारियों को बहाल किए जाने, दर्ज कराई गई प्राथमिकी को वापस किए जाने, शासन स्तर से उच्च स्तरीय जांच कराये जाने, पुरानी पेंशन बहाल किए जाने, सन 2023-24 में किए गए अनियमित स्थानांतरण निरस्त/संशोधित किए जाने, निजी व्यय पर स्थानांतरण चाहने वाले कर्मचारियों का नवीन स्थानांतरण किए जाने, उर्दू अनुवादकों के स्थानांतरण/ पारस्परिक स्थानांतरण किए जाने, मंडल/निदेशालय स्तर से विभिन्न वेतन क्रमों के कर्मचारियों की पदोन्नति/पदस्थापन आदेश निर्गत किए जाने सहित अन्य मांगों को प्रमुखता से उठाया। कर्मचारियों व शिक्षकों का कहना रहा कि यह सभी मांगे काफी समय से उठाई जा रही है इसके बावजूद शासन की ओर से आज तक निस्तारण नहीं किया गया। जिसके चलते प्रांतीय नेतृत्व के आहवान पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया है। धरने के पश्चात डीआईओएस के माध्यम से माध्यमिक/बेसिक शिक्षा के महानिदेशक, शिक्षा निदेशालय के शिक्षा निदेशक बेसिक व अपर शिक्षा निदेशक को ज्ञापन भेजकर सभी मांगों को पूरा किए जाने की मांग की। इस मौके पर तमाम कर्मचारी व शिक्षक मौजूद रहे।

Azra News

Azra News

Next Story