आपात मामलों के मंत्रालय की तरफ से जारी सूचना में बताया गया कि घटनास्थल से दो बच्चे समेत 12 लोगों को बचाया गया है। इससे पहले 12 मई को बेलगोरोड और उसके उपनगरों में यूक्रेनी सशस्त्र बलों की तरफ से गोलीबारी की गई थी।

रूस के दक्षिण-पश्चिम शहर बेलगोरोड में सोमवार को एक दस मंजिला रिहायशी इमारत ढहने से कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट के अनुसार, यूकेन की तरफ से किए गए हमले के कारण इमारत ढह गई। मलवे से सभी 15 शवों को बरामद कर लिया गया है। इससे पहले 12 मई को बेलगोरोड और उसके उपनगरों में यूक्रेनी सशस्त्र बलों की तरफ से गोलीबारी की गई थी।

आपात मामलों के मंत्रालय की तरफ से जारी सूचना में बताया गया कि घटनास्थल से दो बच्चे समेत 12 लोगों को बचाया गया है। बेलगोरोड के गवर्नर ने एक वीडियो साझा किया, जिसमें ढही हुई इमारत में एक बड़ा छेद दिखाई दे रहा है।

ब्रिटेन में तीन लोगों पर हॉन्गकॉन्ग की खुफिया विभाग की मदद करने का आरोप

ब्रिटेन में तीन लोगों पर हॉन्गकॉन्ग खुफिया सेवा की सहायता करने और विदेशी हस्तक्षेप का आरोप लगाया गया है। तीनों को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में हिरासत में पेश किया जाएगा। मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि हांगकांग की जांच रूस से जुड़े किसी अलग मामले से संबंधित नहीं है। जांच के तहत, 11 लोगों को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम की धारा 27 के तहत हिरासत में लिया गया था।

मेट्स काउंटर टेररिज्म कमांड के प्रमुख कमांडर डोमिनिक मर्फी ने कहा कि आरोप लगाए गए हैं। जांच जारी है। मैं आग्रह करता हूं लोग मामले में अटकलें या टिप्पणी न करें। तीनों पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत आरोप लगाया गया है।

इन तीन व्यक्तियों पर लगाए गए आरोप…

स्टेन्स-अपॉन-थेम्स के ची लेउंग वाई (38)

मेडेनहेड के मैथ्यू ट्रिकेट (37)

हैकनी के चुंग बिउ यूएन (63)

Azra News

Azra News

Next Story